India

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता सुधाकर रेड्डी ने पार्टी छोड़ी

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तेलंगाना में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को झटके लगने का सिलसिला जारी है. 10 एमएलए के टीआरएस में शामिल होने के बाद अब वरिष्ठ नेता पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. कयास लगाया जा रहा है कि सुधाकर रेड्डी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

तेलंगाना विधान परिषद के पूर्व सदस्य सुधाकर रेड्डी ने परिषद के सदस्य के तौर पर कार्यकाल के समाप्त होने के दो दिन बाद यह फैसला लिया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजे गए इस्तीफे में उन्होंने राज्य के नेताओं के कामकाज को लेकर नाखुशी जताई है. उन्होंने आरोप लगाया कि पैसे वाले नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया जा रहा है, जबकि मेहनती पार्टी नेताओं की उपेक्षा की गई.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राज्य में प्रचार अभियान की शुरुआत के लिए पहुंचने के कुछ घंटे पहले रेड्डी ने इस्तीफा दिया है. राज्य की सभी 17 लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को चुनाव होना है.

खम्मम जिले के वरिष्ठ नेता की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की संभावना है. वह सोमवार को हैदराबाद में होने वाली बीजेपी की रैली में पार्टी में शामिल हो सकते हैं. कुछ दिनों पहले पूर्व मंत्री डी.के. अरुणा बीजेपी में शामिल हो गईं. वह बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर महबूबनगर से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं.

राज्य में कांग्रेस पार्टी की हालत खराब होती जा रही है. पार्टी के 10 विधायक इस महीने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो गए. दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में 119 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 19 सीटें मिली थीं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close